डार्विनविचित्रजीवितस्कोर

फैनपोस्ट

क्या यूके के एनबीए उम्मीदवारों ने अच्छे मसौदे के फैसले किए हैं?

एक हालिया टिप्पणी, और एक जिसे हम हर सीजन में कई अलग-अलग स्रोतों से कई बार देखते हैं, ने दावा किया कि यूके के बास्केटबॉल रोस्टर में एनबीए के लिए तैयार कोई खिलाड़ी नहीं है। यह एक टिप्पणी है जिसे हम हर दिसंबर से फरवरी तक देखते हैं। बेशक, रोस्टर में शायद कम से कम तीन लोग एनबीए के लिए तैयार हों। मुझे लगता है मुझे कहना चाहिएमेरी राय में इसमें तीन हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इतिहास दूसरे की तुलना में मेरी राय को प्रभावित करने के करीब आता है। ड्राफ्ट अनुमान भी करते हैं।

लेकिन इसने मुझे इस विषय के बारे में और अधिक गंभीर रूप से सोचने पर मजबूर कर दिया। कैल के कार्यकाल के दौरान, यूके के एनबीए उम्मीदवारों ने कितनी बार अच्छे निर्णय लिए हैं? कितनी बार ऐसा लगता है कि उन्होंने गलती की होगी? इसका उत्तर देने के लिए, मैंने निर्णय लिया कि निर्णय (व्यक्तिगत और/या पारिवारिक/वित्तीय विचारों के अलावा) दो कारकों के लिए नीचे आता है जो बास्केटबॉल से ही संबंधित हैं: खिलाड़ी कातत्परताऔर खिलाड़ी काप्रतिभा . इस मसौदा निर्णय चर्चा के लिए, मैं इन शब्दों का विशिष्ट अर्थों के साथ उपयोग कर रहा हूं।

तैयारी मुख्य रूप से इस बात का पैमाना है कि खिलाड़ी के कॉलेज में खेलने की कितनी क्षमता है। अगर ब्रैंडन नाइट कॉलेज में एक और साल रुका होता, तो वह पहले से दिखाए गए वास्तविक खिलाड़ी से कितना बेहतर खिलाड़ी बन सकता था? मेरा जवाब बहुत ज्यादा नहीं है, इस प्रकार मैं उसे उच्च तैयारी स्कोर देता हूं। एक खिलाड़ी की तैयारी में शारीरिक परिपक्वता का एक छोटा सा तत्व भी शामिल होता है।

प्रतिभा उन चीजों का एक संयोजन है जो इस बात से संबंधित हैं कि वह कितना अच्छा एनबीए खिलाड़ी हो सकता है। इसका एक बड़ा हिस्सा मापन योग्य है: आकार, लंबाई, पुष्टतावाद, फुर्ती, आदि; एक और बड़ा हिस्सा कौशल है: शूटिंग, बॉलहैंडलिंग, कोर्ट विजन, पासिंग, डिफेंस, रिबाउंडिंग, इंस्टिंक्ट्स, आदि। ध्यान दें कि ये चीजें कॉलेज के आँकड़ों के समान नहीं हैं। मैं एक खिलाड़ी को उच्च "प्रतिभा" के साथ रेट कर सकता हूं, जबकि उसके पास दूसरे खिलाड़ी की तुलना में बहुत खराब कॉलेज आँकड़े हैं। शायद (ज्यादातर मामलों में जहां ऐसा होता है) इसका मुख्य रूप से मापन के साथ क्या करना है: उदाहरण के लिए उलिस बनाम स्काल देखें। यूलिस निर्विवाद रूप से एक व्यापक रूप से बेहतर कॉलेज खिलाड़ी था, लेकिन एनबीए के नजरिए से, स्केल के पास पेशकश करने के लिए अधिक "प्रतिभा" (जैसा कि मैं इसे परिभाषित कर रहा हूं) है। उलिस का एनबीए प्रतिभा स्तर स्केल के जितना ऊंचा नहीं है।

इस उम्मीद के साथ कि मैं अपने आधार को स्पष्ट करने के लिए पर्याप्त रूप से स्पष्ट हूं, मैंने नीचे इन आयामों पर यूके के मसौदे को स्थान दिया है।

किसी खिलाड़ी ने अच्छा निर्णय लिया है या नहीं यह उनकी तैयारी और उनकी प्रतिभा के स्तर पर निर्भर करता है

लाल बॉक्स खिलाड़ी को हाइलाइट करता है, मुझे लगता है कि यह कहना सबसे उचित होगा कि मसौदे में जाने में एक उप-विकल्प हो सकता है। आप बॉक्स के दाईं ओर, या बॉक्स के निचले भाग को कितनी दूर ले जाना है, इसके बारे में आप वक्रोक्ति कर सकते हैं। हो सकता है कि आपके बॉक्स में मैक्सी, वेंडरबिल्ट और आरोन शामिल हों। या शायद आपको लगता है कि भिक्षु, गेब्रियल और लाइल्स ने अच्छे निर्णय लिए। दोनों मुझे रक्षात्मक लगते हैं। आईएमओ आपको लगता है कि खिलाड़ियों के विकास में कॉलेज बहुत बेहतर हैं, मुझे लगता है कि ब्रिस्को या डकारी को वापस आना चाहिए था जब उन्हें मसौदा तैयार किया गया था और खुद को एनबीए टीमों में पाया गया थाबहुत झालरदार प्रतिभाएँ। हो सकता है कि आपको लगता है कि मैंने कुछ लोगों को चार्ट पर पूरी तरह गलत जगह पर रखा है। मुझे पता है कि आप में से कुछ लोग ऐसा सोचेंगे! और यह पूरी तरह से समझ में आता है, ये काफी हद तक मेरी अपनी भावनाएँ और अवलोकन हैं, और किसी निर्धारित सूत्र द्वारा निर्धारित नहीं हैं।

लेकिन ब्रिटेन के बहुत से प्रशंसकों का मानना ​​है कि इसके विपरीत, मुझे नहीं लगता कि यूके से मसौदे में जाने वाले अधिकांश लोगों ने मूर्खतापूर्ण निर्णय लिया है, मुझे लगता है कि उनमें से अधिकतर ने अच्छे निर्णय लिए हैं। मुझे कभी-कभी आश्चर्य होता है कि लोग सोचते हैं कि लोगों का इतना बड़ा समूह, लाइन पर इस तरह के कठोर वित्तीय प्रोत्साहन के साथ, लगातार उप-विकल्प बना सकता है। मैं इसे फैनहुड टनल विजन तक चाक करता हूं। हालाँकि, राय अलग है।

मेरे पास 13 लोग हैं जो मसौदा निर्णय गलतियाँ कर रहे हैं, और 32 अच्छे निर्णय ले रहे हैं (या हैरेलसन, मिलर और पोयथ्रेस के मामलों में उनके लिए एकमात्र निर्णय खुला है)। तुम क्या सोचते हो? कितने लोगों ने गलत निर्णय लिए? ध्यान रखें, मैं यह नहीं पूछ रहा हूं कि कितने लोग 100% एनबीए-स्टार्टर तैयार थे जिस दिन उनका मसौदा तैयार किया गया था (यह बिल्कुल सही सवाल नहीं है, आईएमओ), मैं पूछ रहा हूं कि उनमें से कितने ने बनायागलत विकल्परहने या जाने के बारे में जब उन्होंने किया?

टिप्पणियां लोड हो रही हैं...

रुझान वाली चर्चाएं